Home News Biography and lifestyle of सिद्धार्थ शुक्ला

Biography and lifestyle of सिद्धार्थ शुक्ला

555
0
Siddharth Shukla Biography
Image Source: https://www.deccanherald.com/

सिद्धार्थ शुक्ला, (12 दिसंबर 1980 – 2 सितंबर 2021) एक भारतीय अभिनेता, मॉडल और भारतीय टेलीविजन और फिल्म उद्योग के मेजबान थे, जिन्हें विभिन्न लोकप्रिय शो ‘बालिका वधू’, ‘दिल से दिल तक’ में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। और ‘बिग बॉस 13’ के विजेता का 40 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया है।

12 दिसंबर 1980 को इलाहाबाद (उत्तर प्रदेश) में एक हिंदू, ब्राह्मण परिवार में जन्मे सिद्धार्थ को मुंबई लाया गया और उनकी शिक्षा के लिए सेंट जेवियर्स हाई स्कूल भेजा गया। बाद में उन्होंने रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से इंटीरियर डिज़ाइनिंग क्षेत्र में स्नातक की पढ़ाई पूरी की और कुछ वर्षों तक एक इंटीरियर डिज़ाइनिंग फर्म में काम किया।

2004 में उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और वर्ष 2005 में तुर्की में आयोजित विश्व की सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया। वह एशिया, यूरोप और लैटिन अमेरिका के 40 प्रतियोगियों को हराकर खिताब जीतने वाले पहले भारतीय और पहले एशियाई बने। जल्द ही वह बजाज एवेंजर, आईसीआईसीआई और दिग्जाम के लिए विभिन्न विज्ञापनों में दिखाई दिए।

उन्होंने मुख्य भूमिका के साथ 2008 में लोकप्रिय सोनी टीवी शो “बाबुल का अंगना छूटे ना” से अभिनय की शुरुआत की। बाद में वह विभिन्न टीवी धारावाहिकों ‘जाने पहचानने से’, ‘ये अजनबी’, ‘पवित्र रिश्ता’, ‘लव यू जिंदगी’ और ‘सीआईडी’, ‘आहत’ और अन्य के कुछ एपिसोड में दिखाई दिए।

उनका टेलीविज़न कैरियर वर्ष 2012 में चरम पर पहुंच गया जब वह कलर्स टीवी के प्रसिद्ध शो ‘बालिका वधू’ में ‘शिवराज शेखर’ के रूप में दिखाई दिए। इस धारावाहिक के दौरान उन्होंने अपने चरित्र ‘शिव’ के लिए भारी लोकप्रियता और प्रशंसक प्राप्त की। वह कलर्स टीवी पर प्रसारित प्रसिद्ध डांसिंग रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा 6’ का भी हिस्सा थे और धारावाहिक ‘दिल से दिल तक’ में मुख्य अभिनेता के रूप में थे।

टेलीविज़न शो के अलावा सिद्धार्थ 2014 में एक रोमांटिक कॉमेडी बॉलीवुड फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में सहायक भूमिका में अपनी पहली फिल्म के लिए जाने जाते थे। उन्होंने फिल्म में ‘अंगद बेदी’ की भूमिका के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 2015 के स्टारडस्ट अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ पुरुष समर्थक का पुरस्कार हासिल किया।

उन्हें ‘सावधान इंडिया’ और ‘इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 7’ जैसे विभिन्न टीवी शो में एक होस्ट के रूप में प्रदर्शित होने के लिए भी जाना जाता था। उन्होंने कलर का रियलिटी शो “फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी” और “बिग बॉस सीजन 13” भी जीता। बिग बॉस 13 जीतने के बाद, उन्होंने बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की और दो संगीत वीडियो, “भुला दूंगा” और “दिल को कर आया” में दिखाई दिए।

सिद्धार्थ की आखिरी टीवी स्क्रीन एकता कपूर के लोकप्रिय शो ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3’ में ‘अगस्त्य’ के रूप में थी, जो ऑल्ट बालाजी और एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीमिंग थी।

अपने अभिनय कैरियर में अभिनेता ने अपने सफल प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते और टेलीविजन उद्योग में योगदान दिया। अभिनेता की आकस्मिक मृत्यु ने पूरे टेलीविजन और बॉलीवुड उद्योग को सदमे में डाल दिया है। दिल का दौरा पड़ने के कारण कूपर अस्पताल के डॉ आर सुखदेवे लाए जाने पर अभिनेता को मृत घोषित कर दिया गया था।

Read More… सिद्धार्थ शुक्ला Net Worth, Assets & Car Collection

ifax

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here